मैक्‍लेमोर को मिला महीने के रूकी का खिताब

सैक्रामेंटो, सीए ---सैक्रामेंटो किंग्‍स के गार्ड बेन मैक्‍लेमोर को नवंबर के महीने में हुए खेलों के लिए वेस्‍टर्न कांफरेंस रूकी ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा गया। एनबीए ने आज इसकी घोषणा की।

इस महीने के लिए, मैक्‍लेमोर का औसत 14 स्‍पर्धाओं में 9.1 प्‍वाइंट (.378 FG%, .350 3pt%, .810 FT%), 2.9 रीबाउंड, 0.9 एसिस्‍ट और 22.8 मिनट प्रति गेम रहा, जिनमें से आठ स्‍पर्धाओं में उन्‍होंने शुरुआत की थी। छह मौकों पर उन्‍होंने दोहरे अंकों में स्‍कोर किया, जिसमें नवं. 2 को गोल्‍डन स्‍टेट में कैरियर के उच्‍चतम 19 अंक शामिल हैं। थ्री प्‍वाइंटर्स (21) में सर्वोत्तम रूकी के मामले में मैक्‍लेमोर अभी फिलाडेल्फिया के माइकल कार्टर-विलियम्‍स के साथ बराबरी की स्थिति में हैं और स्‍कोरिंग, थ्री-प्‍वाइंट फील्‍ड गोल प्रतिशत, फ्री थ्रो प्रतिशत और महीने में प्रति गेम खेले गए मिनट में वे सभी वेस्‍टर्न कांफरेंस रूकी में आगे चल रहे हैं। पूरी लीग के रूकीज़ की बात करें तो, उनका स्‍थान स्‍कोरिंग में तीसरा, थ्री-प्‍वाइंट फील्‍ड गोल प्रतिशत में दूसरा, फ्री थ्रो प्रतिशत में तीसरा और प्रति गेम खेले गए मिनट में चौथा है।

मैक्‍लेमोर पांचवें किंग्‍स खिलाड़ी हैं जिन्‍हें माह के रूकी का सम्‍मान मिला है। वर्तमान टीम के खिलाड़ी इसैया टॉमस यह सम्‍मान प्राप्‍त करने वाले अंतिम खिलाड़ी थे जब उन्‍हें मार्च 2012 में खेले गए गेम के लिए वेस्‍टर्न कांफरेंस रूकी ऑफ द मंथ घोषित किया गया था।